latest News

Hollywood: ये हैं वर्ल्ड की सबसे ज्यादा रेटिंग वाली टॉप 10 फिल्मे

1. Avatar

google
अवतार 2009 की ब्लॉकबस्टर साइंस फिक्शन फिल्म है जिसका निर्देशन जेम्स कैमेरॉन ने किया है। ये दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है और आज भी लोगो के दिल पे राज कर रही है।

2. The Godfather 2

google
गॉडफादर 2 1974 में आई अमेरिकी क्राइम फिल्म है जो कि फ्रांसिस फोर्ड कोपोला ने निर्देशित की है निश्चित तोर पे गॉडफादर एक धमाकेदार फिल्म है जिसे ऑस्कर से नवाज़ा गया है।

3.The Shawshank Redemption

google
शॉशैंक रिडम्पशन 1994 की एक अमेरिकी नाटक फ़िल्म है जिसे फ्रैंक डाबरोंट द्वारा निर्देशित किया गया है और टिम रॉबिंस और मॉर्गन फ्रीमैन इसके अभिनेता है ये फिल्म स्टेफेन किंग की प्रसिद्ध नावेल रीता हेवर्थ और शॉशैंक रिडम्पशन पर आधारित है।

4. The Dark Knight

google
डार्क नाइट 2008 में आई ब्लॉकबस्टर फिल्म है जिसका निर्देशन क्रिस्टोफर नोलन ने किया है। यह फिल्म कॉमिक्स चरित्र बैटमैन पर आधारित है यह फिल्म बैटमैन फिल्म श्रृंखला का दूसरा हिस्सा है।


5. The Lord of the Rings: The Return of the King

google
2003 में आई यह फिल्म लॉर्ड ऑफ़ द रींग्स ​​ट्रिलॉजी की तीसरी फिल्म है जो पीटर जैक्सन द्वारा निर्देशित है। यह फिल्म जे आर आर की टोलकियंस द लॉर्ड ऑफ द रिंग्स पर आधारित है। यह विश्व स्तर पर सिनेमा के इतिहास में सर्वोच्च कमाई वाली फिल्मों में से एक है।

6.The Avengers

google
एवेंजर्स एक ऐसी सुपरहिरो फिल्म है जिसका नाम मार्वल कॉमिक्स सुपरहीरो टीम से लिया गया है। जिसे मार्वल स्टूडियो द्वारा निर्मित किया गया है और वॉल्ट डिज़नी स्टूडियो मोशन पिक्चर्स द्वारा वितरित किया गया है। इस फिल्म को जॉस वेड्डन द्वारा लिखित और निर्देशित किया गया है। फिल्म दर्शको में अपनी लोकप्रियता बनाने में कामयाब रही।

7.Titanic

google
टाइटैनिक एक 1997 की अमेरिकी रोमांटिक फिल्म है जिसे जेम्स कैमरन द्वारा निर्देशित, लिखित, को-प्रोड्यूस और को-एडिट किया गया है। जिसमे आरएमएस टाइटैनिक के डूबने की घटना दिखाई है। फिल्म में लियोनार्डो डिकैप्रियो और केट विंसलेट मुख्य भूमिका में नज़र आए जिन्हे अपने दुर्घटनाग्रस्त पहली यात्रा के दौरान जहाज पर एक दूसरे से प्यार हो जाता हैं।

8.Star Wars: The Force Awakens

google
स्टार वार्स: द फोर्स अवाकेंस 2015 की अंतरिक्ष ओपेरा बेस्ड फिल्म है फिल्म है जो कि जे जे अब्राम्स द्वारा सह-लिखित, सह-निर्मित और निर्देशित है। द फोर्स अवाकेंस फिल्म डिज़नी स्टूडियो मोशन पिक्चर्स द्वारा दुनिया भर में वितरित की गई।

9.Fight Club

google
फाइट क्लब 1999 की एक अमेरिकी फिल्म है जो 1996 की फाइट क्लब नावेल पर आधारित है। यह फिल्म डेविड फिन्चर द्वारा निर्देशित थी और ब्रैड पिट, एडवर्ड नॉर्टन और हेलेना बोनाम कार्टर मुख्य भूमिका में थे। फिल्म उन पुरुषों पर आधारित हैं जो मनोरंजक रूप से लड़ना चाहते हैं।

10.Jaws

google
स्टीवन स्पीलबर्ग द्वारा निर्देशित 1975 में रिलीज हुई फिल्म जॉस एक थ्रिलर फिल्म है। जो 1974 की पीटर बेंचली के जॉस नामक नावेल पर आधारित है। फिल्म आदमी खाने वाली विशाल सफेद शार्क पर आधारित है।

About Unknown

Unknown
Recommended News × +

0 comments:

Post a Comment