latest News

Breaking News: राम रहीम के बाद क्या अब है बाबा रामदेव की बारी


google
अंग्रेजी पत्रकार प्रियंका पाठक नारायण कई सालो से बाबा रामदेव पर रिसर्च कर रहीं है उन्होंने इस बायोपिक में बाबा रामदेव के कई ऐसे राज खोले है जो बाबा रामदेव के समर्थकों को स्वीकार नहीं होंगे। प्रियंका ने ये तक कहा हैं जब वो इसके लिए सबूत जोड़ रही थी तब उन्हें ऐसा लगा कि बाबा रामदेव की जिंदगी में हादसे लगातार उनका पीछा कर रहे थे। प्रियंका पाठक ने इस बायोपिक में ऐसी 3 मर्डर मिस्ट्री का भी जिक्र किया जो बाबा की जिंदगी से जुडी हुई है।
1. बाबा रामदेव के गुरु अचानक ही गायब हो गए।


google
बाबा रामदेव के गुरु शंकर देव एक दिन अचानक ही सुबह सेर करते वक्त गायब हो गए। गुरु शंकर देव ने बाबा को अपनी अरबों रूपए की संपत्ति दान की थीं। जुलाई 2007 में जब गुरु शंकर देव गायब हुए उस वक़्त बाबा रामदेव ब्रिटेन गए हुए थे। इतना बड़ा हादसा होने पर भी बाबा रामदेव ने अपनी यात्रा बिच में नहीं रोकी और वो दो महीने बाद भारत लौटे। इस घटना के पांच साल बाद यानी 2012 इसकी जांच सीबीआई को दी गयी और अब तक गुरु शंकर देव के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पायी है।

2. स्वामी योगानंद जिन्होंने बाबा रामदेव को आयुर्वेदिक दवाइयों का लाइसेंस दिया था उनकी अचानक रहस्मयी हत्या।
बाबा रामदेव के मित्र स्वामी योगानंद की एक दिन अचानक हत्या हो गई। स्वामी योगानंद ने ही बाबा को आयुर्वेदिक दवा बनाने के लिए लाइसेंस उपलब्ध करवाया था। 2003 में बाबा रामदेव ने स्वामी योगानंद के साथ अपनी साझेदारी खत्म की थी। और उसके एक साल बाद स्वामी जी का शव उनके घर में खून से लथपथ मिला। 2005 में इस केस को बंद कर दिया गया।

3. राजीव दीक्षित जिन्होंने बाबा को स्वदेशी आंदोलन के लिए पथ प्रदर्शन किया था उनकी संदिग्ध मौत।


google
बाबा को आयुर्वेद के व्यापार से लेकर स्वदेशी के नारे करने तक का मार्ग राजीव दीक्षित ने दिखाया था। जब दीक्षित 2010 में एक कार्यक्रम कर रहे थे तभी उनकी मौत हो गयी। ऐसा कहा गया कि बाथरूम में उनकी मोत दिल का दौरा पड़ने से हुई थी। परन्तु जब दीक्षित के चेहरे का रंग बदलने लगा तब उनके कार्यकर्ताओ ने शव का पोस्टमॉर्टेम करने की मांग की लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ और उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया।
प्रियंका एक अंग्रेजी वेबसाइट में कहती हैं की बाबा की सफलता का सच जो भी हो पर आज बाबा आयुर्वेद के इंटरनेशनल ब्रांड हैं और साइकिल से लेकर चार्टर प्लेन तक उनकी यात्रा प्रधानमंत्री मोदी से कम आश्चर्य करने वाली नहीं है।

About Unknown

Unknown
Recommended News × +

0 comments:

Post a Comment