latest News

ये है 2017 की बेस्ट महिला-आधारित फिल्में

ये है 2017 की बेस्ट महिला-आधारित फिल्में


आज बॉलीवुड में महिलाएं सिर्फ एक्टर्स की सहायक अभिनेत्री नहीं हैं बल्कि उनकी भूमिका फिल्म के लिए महत्वपूर्ण हो गई है। फिल्म में बड़े स्टार होते हुए भी फिल्म एक महिला एक्ट्रेस पर टिक्की होती है और वो अपनी एक्टिंग से फिल्म को एक अलग ही आयाम पर ले जाती है। आज हमारे पास ऐसी फिल्में हैं जो महिलाओं के हर छाया को दर्शाती हैं- शालीन, साहसी, फैशन, मजबूत, निडर, मज़ेदार, गंभीर, सौम्य, भावनात्मक और भी बहुत कुछ।
Padmavati : Deepika Padukone

google
राम-लीला और बाजीराव मस्तानी के बाद, संजय लीला भंसाली ने अपनी अगली फिल्म पद्मावती में भी महिला नायक को प्रधान रखा है। बेशक फिल्म में दीपिका के साथ रणवीर सिंह और शाहिद कपूर हैं, लेकिन फिल्म में दीपिका को ही ज्यादा हाईलाइट किया गया है। साल की सबसे बड़ी फिल्म होने की वजह से यह फिल्म 2017 की महिला प्रधान फिल्मो में सबसे शीर्ष पर है।
‎Naam Shabana : Taapsee Pannu

google
नाम शबाना 2017 की एक्शन जासूस-थ्रिलर फिल्म है जो शिवम नायर द्वारा निर्देशित है और नीरज पांडे तथा अरुणा भाटिया द्वारा निर्मित है। यह 2015 की फिल्म बेबी में तापसी पन्नु के किरदार शबाना को लेकर बनाया गई स्पिन-ऑफ फिल्म है। फिल्म में अक्षय कुमार, मनोज वाजपेयी, अनुपम खेर और पृथ्वीराज सुकुमारन भी शामिल हैं। लेकिन यह फिल्म भी एक महिला प्रधान फिल्म है।
Secret Superstar : Zaira Wasim

google
आमिर खान की फिल्म दंगल के बाद अब सबकी नजर उनकी अगली फिल्म सीक्रेट सुपरस्टार पर टिक्की हुई हैं। जिसमे जायरा वसीम आमिर खान के साथ एक विशेष भूमिका में नजर आने वाली है। जायरा आमिर खान के साथ फिल्म दंगल में गीता फोगट की भूमिका निभा चुकी हैं। उसी तरह सीक्रेट सुपरस्टार फिल्म भी एक महिला प्रधान फिल्म है। जिसमे दिखाया गया है कि कैसे एक लड़की अपने माता-पिता के खिलाफ जाकर कामयाबी हासिल करती है।
Mom : Sridevi

google
श्रीदेवी को फिल्म इंग्लिश विंग्लिश के चार साल बाद बॉक्स ऑफिस पर फिर से देखा गया। यह फिल्म रवि उद्यावर द्वारा निर्देशित की गई हैं। फिल्म में दिल्ली की एक बायॉलजी टीचर(श्रीदेवी) की खुशियों को तब नज़र लग जाती है जब उनकी बेटी आर्या के साथ कुछ लोग गैंगरेप कर देते हैं। तो कैसे वह दुनिया से लड़ कर इंसाफ करती है। हालांकि फिल्म में अक्षय खन्ना और नवाजुद्दीन सिद्दीकी भी शामिल है लेकिन श्रीदेवी के किरदार पर पूरी फिल्म आधारित है।
Begum Jaan : Vidya Balan

google
मुकेश भट्ट द्वारा निर्मित, यह फिल्म बंगाली फिल्म राजकाहिनी की एक आधिकारिक रीमेक है। फिल्म राजकाहिनी को काफी पुरस्कार भी मिल चुके है। यह फिल्म श्रीजीत मुखर्जी द्वारा निर्देशित है और इसमें गौहर खान, पल्लवी शारदा, मिथि, इला अरुण और फ्लोरा सैनी भी शामिल हैं। यह फिल्म भी एक महिला प्रधान फिल्म है जो 1947 के पार्टीशन पर आधारित है।

About Unknown

Unknown
Recommended News × +

0 comments:

Post a Comment