latest News

इस एक्ट्रेस ने किए है सबसे ज्यादा रेप सीन, 27 की उम्र में ही हो गयी थी मौत

इस एक्ट्रेस ने किए है सबसे ज्यादा रेप सीन, 27 की उम्र में ही हो गयी थी मौत






बॉलीवुड में 60-70 के दशक की अभिनेत्रियों की बात करें तो नाजिमा का नाम भी उनमे शामिल होता है। वैसे तो नाजिमा को फिल्मों में सहायक भूमिका के लिए ही जाना जाता है, लेकिन उनके नाम एक और रिकॉर्ड भी है जिसके बारे में बहुत कम लोग ही जानते हैं।

google

शाहिद कपूर ने भी किया है दिवाली धमाका, रिलीज़ किया इस बड़ी फिल्म का टीज़र

नाजिमा बॉलीवुड की अकेली ऐसी अभनेत्री थीं, जिन्होंने फिल्मों में सबसे ज्यादा रेप सीन किए हैं। बता दे कि उन्हें फिल्म 'बेइमान' के लिए 1972 में बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस के लिए फिल्मफेयर में नॉमिनेट किया गया था।

google
नाजिमा ने बेहद कम उम्र में ही भारतीय सिनेमा में अपनी एक अलग पहचान बना ली थी और महज 22 साल की उम्र में ही वो उस दौर की लगभग सभी अभिनेत्रियों की नजरों में खटकने लगी थीं। उन्होंने अपने छोटे से फिल्म करियर में ही 30 से ज्यादा फिल्मों में काम किया था।

google
सिर्फ 27 साल की उम्र में ही कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी से लड़ते हुए 1975 में नाजिमा की मौत हो गई थी। नाजिमा ने कई फिल्मों में हीरो या हीरोइन की छोटी बहन का किरदार निभाया था। यहां तक कि वो उस दौर में 'बॉलीवुड की बहन' के नाम से ही मशहूर हो गई थीं। उन्होंने बतौर लीड हीरोइन सिर्फ एक ही फिल्म में काम किया था और वह थी 1975 में रिलीज हुई 'दयार-ए-मदीना'।

About Unknown

Unknown
Recommended News × +

0 comments:

Post a Comment